Anugoonz

Wednesday, September 8, 2021

शब्द उलझाते हैँ बहुत



ये कविता मैने 24 May 2019 को लिखी थी। ज़िंदगी के यथार्थ से जुड़ी हुई कविता है। 

कविता ·  Reading time: 1 minute

शब्द उलझाते हैं बहुत

जीवन के सभी प्रश्नों का हल है एकान्त में..पर एकान्त तक की यात्रा सुना है पेचीदा ज़रूर है पर फ़िर भी सुखद है…😊

*शब्द उलझाते हैं बहुत
खामोश हो रही हूं मैं धीरे धीरे
वक्त की ज़रूरत है या उम्र का तकाज़ा
समझ रही हूं ए ज़िंदगी
तुझे मैं अब धीरे धीरे
खुद ही खुद की दोस्त
बन रही हूं मैं अब धीरे धीरे
ढूंढने अब ज़िंदगी का उद्देश्य
एकान्त में जा रही हूं धीरे धीरे
खुद से मिलने को हूं आतुर
खामोश हो रही हूं मैं धीरे धीरे*
©® अनुजा कौशिक                                                                                                 

https://publishers.adsterra.com/referral/DXvRFibi24

No comments:

Post a Comment

नारी शक्ति के लिये आवाज़ #मणिपुर

 'यत्र नार्यस्तु पूज्यंते रमंते तत्र देवता' जहाँ नारी की पूजा होती है वहाँ देवता निवास करते हैं। यही मानते हैं ना हमारे देश में? आजक...